लोगों की धारणा गलत,काफी एडवांस है मधेपुरा:न्यायमूर्ति श्री शिव कीर्ति सिंह

राकेश सिंह/3 अप्रैल 2010
विधिक सहायता-सह-सुलह केंद्र एवं पेंसन लोक अदालत मधेपुरा का उदघाटन  करते हुए पटना हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति श्री शिव कीर्ति सिंह ने कहा कि मेरे विचार से लोगों की ये धारणा गलत है कि मधेपुरा बैकवर्ड जगह है,ये गरीब हो सकता है,पर काफी एडवांस है,और आने वाले समय में ये काफी तरक्की करेगा.
इस केंद्र के उद्घाटन के साथ ही मधेपुरा बिहार का 26 वां जिला हो गया है,जहाँ विधिक सहायता-सह-सुलह केंद्र अस्तित्व में है
.
अब सिर्फ 4 जिले बचे हैं,जहाँ न्यायपालिका के अंतर्गत इस केंद्र का उदघाटन होना है.यह केंद्र मुक़दमे के दोनों पक्षकारों के बीच  सुलह करने का प्रयास के साथ गरीबों को(जिसकी वार्षिक आय 50000 रू० से अधिक नहीं है) नि:शुल्क सहायता भी प्रदान करेगा.
  इस मौके पर पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति श्री शिव कीर्ति सिंह के अलावे मधेपुरा के ही पटना उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति श्री किशोर कुमार मंडल भी उपस्थित थे,जिन्होंने इस केंद्र को सिविल कोर्ट के लिए चुनौती कहा.उपस्थित जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री बिरेन्द्र कुमार ने इस केंद्र के उद्घाटन को लोगों को समान न्याय दिलाने की संवैधानिक जिम्मेवारी को पूरा करने की दिशा में एक अगला कदम कहा.
  उद्घाटन समारोह में जिलाधिकारी श्री बिरेन्द्र प्रसाद यादव,आरक्षी अधीक्षक श्री संजय सिंह,अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री शशिधर सिंह ने भी सुलह केंद्र की आवश्यकता व महत्ता पर प्रकाश डाला.धन्यवाद ज्ञापन मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्री  अनिल कुमार सिन्हा ने किया,जबकि मंच संचालन अधिवक्ता तथा वरिष्ट पत्रकार श्री देवाशीष बोस ने किया.


लोगों की धारणा गलत,काफी एडवांस है मधेपुरा:न्यायमूर्ति श्री शिव कीर्ति सिंह लोगों की धारणा गलत,काफी एडवांस है मधेपुरा:न्यायमूर्ति श्री शिव कीर्ति सिंह Reviewed by Rakesh Singh on April 03, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.